Jio Broadband plans hue leak janiye inka base plan kitne ka hai

Jio की जल्द हे आने वाली GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस भारतीय तकनीक का उभरता सितारा रही है और वह भी तबसे जबसे इसे सार्वजनिक बीटा मोड के तहत लॉन्च किया गया था। अपने अधिकांश प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत जैसे airtel broadband, Act Fibernet, Tikona Broadband आदि से Jio GigaFiber तेजी से और स्थिर इंटरनेट स्पीड सुनिश्चित करने के लिए Fiber optic नेटवर्क का उपयोग करेगा।

 

इसके अलावा, क्युकी यह Jio ला रहा है, इसलिए दूसरे Broadband operators को टक्कर देने के लिए इसका बहुत सस्ता होने की उम्मीद है जैसा Jio ने Telecom industries में अपने कदम रखने से पहले किया था और सफलता पायी थी। हालाँकि Jio ने अभी तक Offical prices की घोषणा नहीं की है, लेकिन कई लोग GigaFiber से उम्मीद कर रहे हैं कि वह सभी मौजूदा Broadband operators को टक्कर देने के लिए कोई भी रणनीति त्यार कर सकती है अपने रेट्स काम रख के। और इनके कुछ जानकारी लीक होने के कारण अब हम इनकी कीमत के बारे में आपको कुछ बता सकते।

Jio new Broadband plan leaks

Jio GigaFiber की Pricing को लेकर मार्किट में कुछ अफवाहे उडी है जिसकी बदौलत हम आप तक कुछ खबरे पंहुचा सकते है। और ऐसा लगता है कि इसके द्वारा, GigaFiber प्रतिद्वंद्वी ऑपरेटरों के ऊपर बड़ा लाभ प्राप्त कर सकता है और अधिक से अधिक ग्राहकों को अपने ब्रांड के प्रति आकर्षित कर सकता है। लीक के अनुसार, इनका बेस प्लान 50Mbps की स्पीड प्रदान करेगा और प्रति माह 600 रुपये में उपलब्ध होगा जो शायद ज़्यादा महंगा नहीं है। और लिमिटेड ग्राहकों के लिए Jio 100Mbps के plan के लिए प्रति माह 1,000 रुपये प्लान रख सकता है।

हम आपको जो price बता रहे हैं, ध्यान दें कि ये prices confirmed नहीं है और Jio ने इन प्लान्स की कोई आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है। हालाँकि, कुछ हफ्तों के भीतर रिलायंस की वार्षिक बैठक में लॉन्च करने की उम्मीद है, ऐसा लगता है कि Jio सबके सामने अपने सस्ते plans के साथ शुरुआत करेगा ताकि भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार में अपने कदम जमा सके! यह तो लाज़मी है की Jio अपने broadband plans महंगे लॉन्च नहीं करेगा क्युकी उसे अपने competitors के साथ लड़ना भी है! तो इन दोनों Plans के साथ Jio GigaFiber अपने broadband को मार्किट में ला सकता है।

कुछ महीने पहले जैसे हमने आपको जानकारी दी थी, की इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र ने jio plans में से एक के बारे में बहुत सारी जानकारी लीक कर दी थी। ऐसी जानकारिया तभी बहार आ सकती है जब कोई जिओ में काम करने वाला बंदा खुद यह जानकारी लीक करे! इनके ट्रिपल प्ले प्लान के रूप में एक plan सामने आया था, इस plan की price प्रति माह 600 रुपये होगी और 100Mbps की speed पर प्रति माह 100GB डेटा ग्राहकों को मिलेगा। Broadband data के साथ, Jio की HomeTV service और Landline कनेक्शन के लिए नि: शुल्क सेवा भी प्रदान करेगा।

मूल रूप से, Jio के पास केवल एक plan था जो पहले के offer के तहत 100Mbps कनेक्शन की पेशकश करता था। Jio ने ये plans कई घरो में लगाए और कही सार्वजनिक स्थानों पर भी लगाए जैसे hospitals इत्यादि जिसमे ग्राहकों को security के रूप में 4,500 रुपये का भुगतान करना था और वे मुफ्त में डेटा का उपयोग कर सकते थे।

 

हालांकि, कुछ महीने पहले, कई ग्राहकों ने बताया कि उन्हें 2,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ GigaFiber कनेक्शन मिल रहा है।  अभी तक यह साफ़ नहीं हुआ है की Jio किस किस स्थान पे अपनी services लोगो को दे रहा है क्यूकी अभी तक पूरी तरह से Jio ने अपनी service को लॉन्च नहीं किया है! हम आशा कर रहे है की जल्द हे लोगो को सभी जगह पे इनकी service मिलेगी और सभी लोग इसका लुत्फ़ उठा पाएंगे!

यह भी पढ़े

One Comment

  1. reporter17 2 years ago

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *