Netflix StreamFest Aane Wala Hai Milega Free Netflix Dekhne Ka Mauka

netflix streamfest date

Netflix StreamFest- Netflix को अगर compare किया जाए भारत के दूसरे बड़े स्ट्रीमिंग नेटवर्क्स से तो नेटफ्लिक्स को आप थोड़ा महंगा पाएंगे! अब सबको पता है की महंगी चीज़े काम हे बिकती है, इसलिए नेटफ्लिक्स पर कम ही लोग सब्सक्राइब करते है! इसीलिए अपने सब्सक्राइबर्स को बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स  नया प्रमोशन शुरू करने जा रहा है, जिसका नाम है स्ट्रीमफेस्ट। StreamFest में होगा यह की जिन लोगों ने अभी तक नेटफ्लिक्स की सदस्यता नहीं ली है, वह भी इस सुविधा का इस्तमाल पूरे 2 दिनों तक मुफ्त में कर सकेंगे और नेटफ्लिक्स के सभी कार्यक्रम फ्री में देख सकेंगे।

 

इस Streamfest को नेटफ्लिक्स 4 दिसंबर 2020 से उपलब्ध कराएगा। भारत के अलावा हो सकता है की यह सुविधा दूसरे देशो में भी नेटफ्लिक्स उपलब्ध कराये। यह स्ट्रीमफेस्ट दो दिन तक चलेगा, जिसका मतलब यह की आप 48 घंटे तक नेटफ्लिक्स पर मुफ्त में सारे कंटेंट देख सकेंगे।

 

नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन लेने से पहले 1 महीने की फ्री सदस्य्ता देता था लेकिन अब 2 दिन की सदस्य्ता देगा! इसे आगे समझाते हुए ग्रेग पेटर्स ने कहा जो की नेटफ्लिक्स के चीफ प्रोडक्ट अफसर है, इन्होने कहा की हम ऐसे लोगो से जुड़ना चाहते है जिन्होंने अभी तक नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है और ऐसे लोगो को हमारे साथ जुड़ते देखना एक अलग ही अनुभव कराएगा! अब इसमें नेटफ्लिक्स को क्या फायदा हो रहा है यह तो नेटफ्लिक्स ही जाने क्युकी आप भी जानते है की बिना किसी फायदे के आज कल कोई कुछ नही करता! लेकिन हाँ अभी तक इस बारे में नहीं बताया गया है की इस स्ट्रीमफेस्ट में यह आपसे क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड की डिटेल मांगेगे या नहीं!

फिहाल भारत में नेटफ्लिक्स के 4 सब्सक्रिप्शन प्लान उपलब्ध है और सभी के अपने pros और cons हैं। सिर्फ मोबाइल में इस्तमाल की जाने वाली सर्विस के लिए आपको 199 रुपये देने होते है जिसका con यह है की आपको इसमें सिर्फ 480p रिज़ॉल्यूशन पर स्ट्रीमिंग की सुविधा दी जाती है और इसे आप अपने टीवी पर नहीं देख सकते! यह प्लान लेने के बाद आपको सिर्फ मोबाइल पर ही स्त्रीमिंगिंग सुविधा दी जाती है।

 

इसके बाद आता है 499 रुपये का प्लान और इसमें भी 480p रिज़ॉल्यूशन से ऊपर स्ट्रीमिंग उपलब्ध नहीं है और इसका यह सबसे बड़ा फायदा है की इस प्लान को लेने के बाद आप इसका उपयोग किसी भी मोबाइल, टीवी या लैपटॉप पर कर सकते है, बस एक समय में एक ही स्क्रीन पर देख सकते है। इसके ऊपर का प्लान है 649 रुपये का और इसमें फुल एचडी रेसोलुशन में आप कंटेंट देख सकते है! इसके बाद आखिरी प्लान आता है जो सबसे महंगा और पॉवरफुल है क्युकी इसका रेसोलुशन है 4k HDR और इसकी कीमत है 799 रुपये प्रति माह।

 

अभी नेटफ्लिक्स का फोकस अपने साथ सिर्फ नए ग्राहक जोड़ना है, अपने आकड़े बताते हुए नेटफ्लिक्स ने कहा उन्होंने इस साल के चौथे हिस्से में वैश्विक स्तर पर 2.2 मिलियन नए ग्राहक अपने साथ जोड़े। कोरोना के कारण ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म के सब्सक्रिप्शन में काफी इज़ाफ़ा भी इस साल देखने को मिला है! सभी को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया, जिसके कारण लोग घर पे ज़्यादा रहने लगे और मूवी हाल बंद हो गए और सबने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म की तरफ रुख कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.