Xiaomi Aaj launch Karega Ek Smart Device India Me

Xiaomi जो की एक चीनी कंपनी है उसने हाल ही में सोशल मीडिया अकाउंट पर एक स्मार्ट प्रोडक्ट का टीजर जारी किया है जो की बहुत जल्द वह रिलीज़ करने वाला है! अगर हम इस टीजर की बात करे तो उसे देखके यह पता चलता है की यह अपकमिंग डिवाइस एक स्मार्ट क्लीनिंग डिवाइस होगा! यह डिवाइस भारत में आज लॉन्च होने की सम्भावना है ऐसा कंपनी का कहना है! क्युकी अभी सिर्फ एक टीज़र रिलीज़ किया गया है इसलिए इस प्रोडक्ट में बारे में इससे ज्यादा जानकारी हमारे पास नहीं है!

 

पुरे विश्व में कोरोना वायरस के चलते अब लोग अपने घर और ऑफिस में ज़्यादा साफ़ सफाई की उम्मीद रखेंगे इसलिए शायद Xiaomi ने एक ऑटोमेटेड रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर पेश किया है! और शायद हम अनुमान लगाए तो यह भी हो सकता है की बीते साल में Mi ने चीन में एक रोबोट वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया था, तो शायद यह नहीं वैसा ही हो सकता है!

 

इस प्रोडक्ट को Mi भारत में आज लॉन्च करेगी यानी 17 अप्रैल को! 2016 में शाओमी ने एक रोबोट वैक्यूम क्लीनर बनाया था जो की उसने सिर्फ चीन में ही लॉन्च किया था! अब इस प्रोडक्ट को भारत में लॉन्च किया जा सकता है मगर कुछ अपडेट्स करना इसमें शायद ज़रूरी होगा! इस प्रोडक्ट का एक खास फीचर हो सकता है LDS यानि लेजर डिटेक्ट सिस्टम!

जब भारत में पीएम मोदी ने लॉकडाउन 2.0 की घोषणा की तब शाओमी की ओर से इस नए क्लीनर को लाने की पेशकश की है! जब लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरो से बहार नहीं निकल पा रहे और बड़े से बड़े सेलिब्रिटी भी अपने घर का काम खुद कर रहे है जिसमे साफ-सफाई भी शामिल है, इसके चलते यह रोबोट क्लीनिंग डिवाइस लोगो की काफी मदद कर सकता है जिससे लोगों का काफी समय बचने की सम्भावना हो सकती है! Xiaomi की काफी सर्विस उसकी ऐप द्वारा कन्ट्रोल हो सकती है और हो सकता है के Mi इसे भी अपनी ऐप से जोड़ दे और हम इसे रिमोटली भी कंट्रोल कर पाए!

 

अब अगर इसके प्राइस की बात करे तो भारत में यह लगभग 19,500 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है क्युकी चीन में यह CNY 1,799 का उपलब्ध है! इसके फीचर्स की अगर हम बात करे तो इसके चीनी वर्ज़न में सिंगल मोपिंग, सिंगल स्वीपिंग और इंडिपेंडेंट अनलोडिंग जैसे फीचर्स हमे देखने कोक मिलते है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.