The Boys Season 2 Review Amazon Prime Ki Behetreen Series

the boys season 2 review in hindi

‘The Boys’ Amazon Prime की सुपरहिट वेब सीरीज साबित हुई जो पिछले साल ही रिलीज़ हुई थी और इसने काफी धमाल भी मचाया, इतना धमाल मचाने के बाद साल 2020 में इसने अपने The Boys Season 2 के साथ वापसी की है और 4 सितम्बर को यह अमेज़ॅन प्राइम पर तीन एपिसोड के साथ लिस्ट हो गया। अमेज़ॅन के The boys वेब सीरीज में कई ऐसी चीजें हैं, जिसे देखकर आप चौक जरूर जाएंगे, लेकिन यह बच्चो के लिए देखने लायक नहीं है। इसके सीज़न 1 ने पहले ही सबके होश उड़ा दिए थे और अब इसके दूसरा सीज़न भी आपके होश उड़ाने आ गया है! चलिए बात करते है The Boys Season 2 के बारे में।

 

The Boys ऐसे लोगो पर आधारित है जिनके पास जन्मो जनमात सुपर पावर्स हैं! इसके पहले सीज़न में यही देखने को मिला था की सुपर हुमंस देश की रक्षा करते है और लोगो को खतरों से बचाते है! लेकिन साथ ही वह अपने जिस समूह में रहते है जिसे (The boys) का टाइटल दिया गया है उसमे कई तरीके के अपराध भीहोते रहते है! जैसा की Compound V, The Boys ग्रुप के अंदर ही कुछ ऐसे लोग है जो की इस ड्रग को आतंकवादियों या आप कह सकते है ऐसे लोगो को प्रोवाइड करवाते है जिन्होंने देश में अशांति फैलाने का प्रण लिया हुआ है! लेकिन साथ ही बहार कुछ नार्मल लोग यह भी चाहते है की वह The Boys ग्रुप का भांडा भोड़ दे!

 

The Boys जिसको द सेवेन का नाम भी दिया गया है क्युकी यह सात लोगो का एक ग्रुप है, इसके लीडर अब होम लैंडर है क्युकी उसने सीजन 1 में उस औरत को मार दिया था जो इस ग्रुप को चलाया करती थी। इसके दूसरी तरफ जो लोग द सेवन का भांडा फोड़ना चाहते है उनमे है बुचर और उसके साथी! पहले सीजन के अंत में यह दिखाया गया था की बुचर की बीवी से जो बच्चा हुआ है वो असल में बुचर का नहीं बल्कि होम लैंडर का है जिसे होम लैंडर खुद स्वीकार करता है। अगर आपने इसके पहला सीजन देखा हुआ है तो ही आप दूसरे सीजन को एन्जॉय कर पाएंगे क्युकी कुछ ऐसी बाते होती है जो हम आपको शब्दों में नहीं बता सकते और उसे परदे पर देख कर ही समझा जा सकता है।

फिलहाल अमेज़न प्राइम ने दूसरे सीजन के सिर्फ तीन एपिसोड रिलीज़ किये है और बताया गया है के हर वीक नए एपिसोड आएँगे! तो इन तीन एपिसोड से पुरे सीजन के बारे में बता पाना थोड़ा मुश्किल है! लेकिन फिर भी आपको बतादे की इस सीजन की शुरुआत में एक सुपर हीरो को मरा हुआ दिखाया गया जो की सीजन 1 में मरा था, और उस सुपर हीरो के अंदर गायब होने की शक्ति थी! उसकी कमी को पूरा करने के लिए यानी की द सेवन में अब सिर्फ 6 लोग ही रह गए है इसलिए उसे दुबारा 7 करने के लिए यह एक दूसरा सुपर हीरो ढूंढ रहे है जिसके लिए शुरुआत में ही एक अंधे व्यक्ति को दिखाया गया है जिसे होम लैंडर की सेक्रटरी लाती है! वह बताती है की यह व्यक्ति अँधा होने के बावजूद इतना फुर्तीला है की अच्छे अच्छे लोगो को मात दे दे।

लेकिन होम लैंडर उस अंधे व्यक्ति को अधमरा कर देता है और कहता है की हमे अंधे व्यक्ति की ज़रूरत नहीं है। बाद में जो नया व्यक्ति द सेवन में जगह लेता है वह है स्टॉर्मफ्रंट। इस सीजन और पहले सीजन में कुछ ऐसे दृश्य दिए गए है जिसे शायद कमजोर दिल वाले व्यक्ति ना देख पाए। शुरूआती दृश्य में एक काले मास्क और ड्रेस वाले व्यक्ति को दिखते है जो की ऐसे लोगो का खात्मा कर रहा है जिन्होंने Compound V ड्रग लिया है! वह आदमी उनका सर काटके अपने साथ ले जाता है जो की काफी डरावना लगता है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.