Raat Akeli Hai Review Suspense Or Thriller Ka Tadka

raat akeli hai review in hindi

Movie Review: रात अकेली है (Raat Akeli Hai)

Cast: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे, खालिद तैयबजी, निशांत दहिया, स्वानंद किरकिरे, शिवानी रघुवंशी और तिग्मांशु धूलिया आदि।

Director: हनी त्रेहन

Rating: 3/5

रात अकेली है नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल फिल्म है जिसमे मुख्य भूमिका में आपको दिखेंगे नवाज़ुद्दीन सिद्धकी और राधिका आप्टे! फिल्म का शुरूआती सीन ही ऐसा है जिसे देखके आप बोलेंगे की यह फिल्म देखके मजा आने वाला है! शुरआत में ही अँधेरी रात का सीन है जिसमे हत्या दिखा दी जाती है और वो भी ऐसी की देखने वाले की रूह काँप जाए! रात अकेली है एक मिस्ट्री-थ्रिलर फिल्म है जो आपको फिल्म के शुरू होने से ही समझ आ जाएगा! और अगर फिल्म की ओपनिंग ही ऐसी दे दी जाए तो जनता खुश हो जाती है और फिल्म म ध्यान लगाए रखती है!

 

पहले सीन देखते ही आप सोचने लगेंगे की यह हत्या की क्यों गयी और इसके पीछे का कारण क्या होगा! लेकिन इस जवाब के लिए तो आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी कि यह हत्या क्यों हुई और किसने करवाई और मरने वाला आखिर था कौन! ऐसा क्या राज़ था जो आगे जाके खुलेगा! यह सब देखा जाये तो रात अकेली है की शुरुआत में ऐसा रोमांच दिखाके डायरेक्टर ने लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया क्योंकि कुछ ही मिनटों में तीन मर्डर कर दिए जाते हैं!

 

पूरा मामला यूपी साइड का दिखाया गया है जहां एक बूढ़े व्यक्ति ठाकुर रघुवेंद्र सिंह ने एक जवान लड़की राधा (राधिका आप्टे) से शादी रचाई है और शादी की रात ही वह अपने कमरे में मृत पाए गए! बाद में बताया जाता है की यह एक हत्या है क्युकी हत्यारे ने गोली मारकर फिर उसी बन्दूक को उनके चेहरे पर मार कर उनका चेहरा बिगाड़ दिया था! पांच साल पहले जब उनके ड्राइवर और पत्नी गवालियर से लोट रहे थे तो उनकी भी हत्या कर दी गई थी!

अब हत्या हुई है तो पुलिस भी आएगी ही, इसके बाद एंट्री होती है सावले रंग के एक इंस्पेक्टर जटिल यादव (नवाज़ुद्दीन) की जिसकी माँ उनकी शादी कराना चाहती है ताकि वह जल्दी से अपना घर बसा पाए! जब नवाज़ुद्दीन इस केस की छानबीन करने ठाकुर के घर जाते है तो वह पता चलता है की उसके परिवार में एक बेटी और बेटा है और साथ में दूसरे सदस्य भी आपको दिख जाएंगे! इनका उठना बैठना निर्दलीय विधायक मुन्ना राजा (आदित्य यादव) के साथ भी है क्युकी इनके एक फंक्शन की वीडियो में वह नज़र आते हैं! अब नवाज़ुद्दीन ठाकुर के घर में जाते है तो उसे यकीन होने लगता है की इस हत्या में कोई घरवाले ही शामिल है!

रात अकेली है (Raat Akeli Hai) एक रोचक थ्रिलर है, जो आपको रहस्यो में बांधे रखेगी क्युकी इसमें हत्या का शक सभी के ऊपर जाता है, वो इस लिए क्युकी ठाकुर को कोई पसंद नहीं करता था और इसके पीछे भी एक वजह थी! वह वजह यह थी की ठाकुर अपने ही घर में लड़कियां खरीद कर रखा करते थे और ऐसी ही एक लड़की से जिसे वो खरीद कर लाया था उससे शादी करने वाला था, तभी उसकी हत्या हो जाती है! ठाकुर रंगीन मिजाज़ का आदमी था क्या सिर्फ इसलिए उसकी हत्या होती है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी साहब!

दूसरी तरफ इला अरुण जिन्होंने फिल्म में जटिल यादव (नवाज़ुद्दीन) की माँ का किरदार निभाया है, बहुत हे गजब का करैक्टर है! उसे अपने बेटे के सावले रंग से कोई परेशानी नहीं है और वह अपने बेटे को अजय देवगन से काम नहीं समझती है! बस उसे अपने बेटे जटिल की शादी की चिंता है जिसके लिए वह हर एक लड़की को अपने बेटे की फोटो दिखाती है! हर वक़्त वह अपने बेटे को बस यही बोलती है के तू अब शादी करले तेरी उम्र निकल गयी है!

रात अकेली है पूरी तरह देसी मिस्ट्री-थिलर है! आपको फिल्म देखते हुए ऐसा नहीं लगेगा की आपने ऐसी फिल्मे पहले भी कई बार देखि है या फिर इस फिल्म की कहानी किसी टॉलीवूड फिल्म से चुराई गयी है! नवाज़ुद्दीन की एक्टिंग अच्छी है और दूसरे करैक्टर की एक्टिंग देख कर भी आप यह नहीं कहेंगे की किसी ने ओवर एक्टिंग की है! सभी कलाकार इसमें एक्टिंग के दिग्गज खिलाडी है! चाहे वह नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हो, इला अरुण हो या तिग्मांशु हो! नेटफ्लिक्स ओरिजिनल का यह कंटेंट आपको पसंद आने वाला है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.