HIGH Review Magic Drugs Ka Aisa Khel Jise Aap Dekhna Pasand Karenge

high review in hindi

Web Series – HIGH

Cast: Akshay Oberoi, Shweta Basu Prasad, Ranvir Shorey

Director: Nikhil Rao

Platform: MX Player

Ratings: 3/5


 

High MX Player की एक नयी वेब सीरीज है जो की 7 अक्टूबर 2020 को ऑनलाइन की गयी! यह सीरीज ड्रग्स के कारोबार को दर्शाती है, जिसमे आज कल के नो जवान बुरे तरीके से डूबे हुए है! ड्रग्स पर यह पहली बार नहीं है जब किसी ने कोई कहानी बताई हो बल्कि इससे पहले दीपिका पादुकोण की दम मारो दम भी बनायीं गयी थी! ड्रग्स के कारोबार के कुछ ऐसे रहस्य जो की एक आम आदमी को नहीं पता, ऐसी चीज़ो को इस सीरीज में उजागर किया गया है! MX player की HIGH सीरीज का आज हम रिव्यु करने जा रहे है!

 

अब अगर ड्रग्स की बात करे तो कई लोग तो दुकानों पर मिलने वाली दवाइयों को भी ड्रग्स कहते है! लेकिन इस सीरीज में इसका मतलब असली ड्रग से है जिसे अगर कोई एक बार लेना शुरू करता है तो उसकी लत उससे किसी कीमत पर नहीं छूट ती और वह इस दल दल में धस्ता चला जाता है! क्युकी अगर ड्रग्स लेने की आदत छूट जाए तो ड्रग्स बनाने वालो का काम ही चौपट हो जाए! इस समय सुशांत राजपूत केस में ड्रग्स का नाम खुलकर सामने आ रहा है और इस समय ऐसी वेब सीरीज का आना यह बताता है की किस तरह से आम जनता इन सभी चीज़ो के कारोबार के बारे में जान सकती है!

 

HIGH वेब सीरीज की बात करे तो इसमें बताया हुआ है की केवल मुंबई में ही ड्रग्स का धंदा ऐसा फैला हुआ है की लगभग वह 50 लाख लोग ड्रग्स लेते है! और फिल्मो में दिखाया जाता है की जहा ड्रग्स होते है वह काला धन और खून खराबा बहुत होता है! यह सब कुछ इस सीरीज में दिया हुआ है!

बस इस सीरीज में अलग यह दिखाया हुआ है की इसमें एक मैजिक ड्रग (जादुई ड्रग) दिखाई हुई है! अब उस का नाम मैजिक ड्रग क्यों रखा गया है या क्यों उसे मैजिक ड्रग कहते है यह आपको सीरीज देखकर ही पता लगाना होगा! बस हम आपको यह बता सकते है की यह नया मैजिक ड्रग ड्रग्स की दुनिया को हिला के रख देता है!

अब अगर इसकी कहानी की बात करे तो, इस कहानी का एक किरदार यानी शिव (अक्षय ओबेरॉय) एक ड्रग एडिक्ट होता है! और ड्रग लेने वालो के लिए ओवरडोज़ कोई नया शब्द नहीं है! जब शिव ड्रग्स का ओवरडोज़ ले लेता है तो उसे मुंबई के एक बाहरी इलाके में एक रिसर्च लैब में जाया जाता है जो की एक ड्रग छुड़वाने यानी रिहैब सेंटर भी है! वह अनजाने में शिव पर टेस्ट लिए जाते है और देखते ही देखते शिव उनका एक नया गिनी पिग बन जाता है! तभी एक नए ड्रग का निर्माण होता है जिसका नाम रखते है यह मैजिक! ड्रग्स के धंदे में और भी कई दिग्गज है जो कारोबार करते है! और इन सभी के बीच एक जुंग छिड़ी हुई है जिससे यह मार्किट में अपना ज्यादा से ज्यादा धंदा जमा सके!

निखिल राव के निर्देशन में बनी यह वेब सीरीज मुंबई के बार में बताती है की मुंबई में ड्रग्स को लेकर कितना बुरा हाल है! इसमें जितने भी खून खराबे वाले दृश्य है उन्हें ऐसे दिखाया गया है जिससे देखने वालो का दिल कच्चा ना हो! अक्षय ओबेरॉय की एक्टिंग इसमें दमदार है जिन्हे हम पहले Pizza और Flesh वेब सीरीज में भी देख चुके है! इनके साथ हे रणवीर शोरी और श्वेता बासु प्रसाद को कौन नहीं जानता, इन दोनों ने अपनी एक्टिंग से लोहा मनवाया है! साथ ही आपको बतादे की HIGH वेब सीरीज को आप एक बार देख सकते है अगर आपके पास कुछ और देखने को नहीं है तो!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *