Zomato Ab Ghar Bhejega Kirane Ka Samaan Zomato Grocery

Zomato इन दिनों कुछ न कुछ नया कर रहा है जिससे उसके users को लॉकडाउन के चलते थोड़ी रहत मिल सके! अब zomato ने दिल्ली, केरल और पंजाब में किराने का सामान पहुंचाने का ज़िम्मा उठाया है और इसकी delivery भी शुरू कर दी है। पिछले दिनों ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग में 70% तक की कमी आयी है और इसीलिए शायद डिलीवरी ऐप की यह नई सेवा ऐसे समय में आती है जब देश वासियो को इसकी बहुत ज़रूरत होती है और इसकी मांग उच्च स्तर पर होती है।

Zomato की किराना यानी Grocery डिलीवरी सेवा की घोषणा सबसे पहले राजनेता शशि थरूर ने की थी। थरूर ने एक ट्वीट में कहा था कि SupplyCo के साथ partnership करके Zomato ने  यह सेवा शुरू की है। दिल्ली, केरल और पंजाब में किराने का सामान पहुंचाने के लिए यह ऑपरेशन शुरू किया गया है।

अगर आप दिल्ली में रहते है, तो आप App में देखेंगे की आपके स्थान के आधार पर सिर्फ कुछ ही स्टोर डिलीवर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उत्तम नगर में किराने का सामान देने वाले 5 से 6 स्टोर ही है, जबकि आरके पुरम में तीन स्टोर हैं। एक बार में एक आर्डर के लिए ज़्यादा से ज़्यादा वजन 12 किलो ही होना चाहिए। आपकी डिलीवरी के लिए आपको काम से काम 300 रुपये तक का आर्डर करना ही है। यूजर्स UPI, डेबिट या क्रेडिट कार्ड, नेटबैंकिंग और पेमेंट ऐप के जरिए भुगतान कर सकते हैं।

Zomato की सामान्य फ़ूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी सेवाएं कभी बंद नहीं हुई थी और यह तब से चल रही हैं जब से लॉकडाउन शुरू किया गया था। लेकिन अब इसके साथ zomato ने किराने का सामान भी डिलीवरी करने लग गया है, जिससे हो न हो जोमाटो के बाद users का भी काफी फायदा हो सकता है। Zomato का यह भी कहना है कि WHO की सलाह के अनुसार ऐसे कई रेस्तरां है जिन्हे हमने बंद करवा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *