Virat Kohli or Priyanka Chopra Instagram Post Se Itna Kamate Hain

virat and priyanka
Image: Instagram

जहां बड़ी संख्या में भारतीय सेलिब्रिटी अपने प्रशंसकों तक पहुंचने के लिए सक्रिय रूप से Instagram का उपयोग करते हैं, वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री Priyanka Chopra और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli सोशल मीडिया मैनेजमेंट कंपनी द्वारा जारी ‘2019 Instagram Rich List’ में शामिल होने वाले देश के एकमात्र सितारे बनकर उभरे हैं।

List, जो अनुमान लगाती है कि Instagram inflencers अपने sponsered posts के लिए कितना कमाते हैं, इसमें टीवी स्टार और अमेरिकी entrepreneur काइली जेनर ने पहला स्थान हासिल किया है। UK फर्म का दावा है कि जेनर प्रत्येक sponsored instagram post के लिए $ 1.26 मिलियन (लगभग 8.73 करोड़ रुपये) की फीस लेती है। उसके बाद गायिका एरियाना ग्रांडे हैं, जिनका अनुमान $ 996,000 (लगभग 6.87 करोड़ रुपए) है।

Hopper HQ द्वारा जारी सूची के अनुसार, Priyanka chopra एक sponsored instagram post के लिए $ 271,000 (लगभग 1.87 करोड़ रुपये) का शुल्क लेती है। 37 वर्षीय बॉलीवुड डीवा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 43 मिलियन से अधिक followers हैं और 2019 की Instagram rich list में 19 वें स्थान पर है।

दूसरी ओर, क्रिकेट स्टार कोहली 23 वें स्थान पर आते हैं और नवीनतम सूची के अनुसार, Instagram पर प्रत्येक sponsored post के लिए $ 196,000 (लगभग 1.35 करोड़ रुपये) की fees लेते हैं।

इस सूची में अभी केवल दो भारतीय सेलिब्रिटी शामिल हो सके हैं, लेकिन इससे पता चलता है कि भारत अंतरराष्ट्रीय सोशल मीडिया दिग्गजों के लिए कैसे महत्वपूर्ण होता जा रहा है।

Footballer Cristiano Ronaldo, जिनके Instagram followers की संख्या 177 मिलियन से अधिक है, प्रति पोस्ट $ 975,000 (लगभग 6.73 करोड़ रुपये) के अनुमानित fees के साथ तीसरे स्थान पर आते हैं। फुटबॉल स्टार के बाद जेनर की सौतेली बहन और अमेरिकी अभिनेत्री Kim Kardashian हैं, जिन्हें प्रति पोस्ट $ 910,000 (लगभग 6.28 करोड़ रुपये) charge करती है।

बढ़ते भारतीय बाजार की बदौलत, अगर हम कई और भारतीयों को इस सूची में अगले साल प्रवेश करते हुए देखें तो यह बहुत आश्चर्य की बात नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.