Suna Hai Tiktok Users Ko Instagram Reels Join Karne Ke Paise De Raha Hai Facebook

ऐसी खबर आयी है कि फ़ेसबुक ऐसे क्रिएटर्स को पैसो का ऑफ़र दे रही है, जिनके टिकटोक पर मिलियंस में फोल्लोवेर्स थे और ऐसा फेसबुक क्यों कर रही है इसी पर आज तक ने बताया, चलिए इसी के बारे में चर्चा करते हैं! आज तक ने बताया की जबसे भारत में टिकटोक का बैन किया गया है तबसे लोग ऐसी ऐप की खोज कर रहे है जो टिकटोक की कमी पूरी कर सके!

ये बात तो सही है की देश की सुरक्षा के लिए चीन की ऐप्स को बैन करने का फैसला सही है लेकिन आप इस बात से मना नहीं कर सकते की टिकटोक को अब सब मिस कर रहे है खासकर ऐसे लोग जिनके टिकटोक पर बहुत अधिक फोल्लोवेर्स थे! Tik Tok भारत में बैन होने के बाद फेसबुक पूरी कोशिश कर रहा है कि इस गैप को फिल किया जाए. टिक टॉक बैन होने के कुछ समय बाद ही टिक टॉक जैसा ही वीडियो फीचर कंपनी ने इंस्टाग्राम पर Reels के नाम से लॉन्च कर दिया.

यह खबर दी वॉल स्ट्रीट जर्नल ने जिसने अपनी रिपोर्ट में बताया की फ़ेसबुक ऐसे टिक टॉक यूज़र्स को Reels पर आने के लिए पैसे ऑफर कर रहा है जिनके टिक टॉक फॉलोअर्स मिलियंस में थे या फिर आप कह सकते है ककी काफी अच्छी मात्रा में थे! अगर आपके भी ज्यादा फोल्लोवेर्स थे तो हो सकता है की आपको भी यह ऑफर मिला हो! रिपोर्ट में यह बताया गया की फ़ेसबुक ने बड़े बड़े टिक टॉक क्रिएटर्स से संपर्क किया और उन्हें कहा की आपको इस ऑफर के तहत इंस्टाग्राम Reels पर एक्स्क्लूसिव कॉन्टेंट क्रिएट करना होगा और उसे अपने अकाउंट में पोस्ट करना होगा!

ऐसे में कई टिक टोक स्टार्स है जो टिक टोक ही नहीं बल्कि और भी सोशल मीडिया पर पसंद किये जाते हैं, इसीलिए इंस्टाग्राम Reels पर कंटेंट पोस्ट करने के लिए इनसे हाथ मिलाया जा रहा है! ऐसा पहली बार नहीं है जब क्रेटर्स को ऐसे ऑफर आये हो, इससे पहले भी यह ऑफर क्रिएटर्स को मिलते रहे है और आगे भी मिलते रहेंगे! इसी को कहते है सोशल मीडिया की ताकत!

Related Post

This website uses cookies.