Samsung Galaxy M40 leaked specifications

samsung galaxy m40 review hindi

Samsung Galaxy M40 11 जून को भारत में रिलीज़ हो रहा है और सैमसंग ने पहले ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अगले गैलेक्सी M डिवाइस के बारे में कुछ अहम जानकारियां बता दी हैं। हम जानते हैं कि गैलेक्सी M40 एक INFINITY-O पंच-होल डिस्प्ले और ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। कंपनी ने हाल ही में यह भी खुलासा किया कि भारत में गैलेक्सी M40 की कीमत लगभग 20,000 रुपये हो सकती है और इस मोबाइल में 32MP का मुख्य कैमरा भी होगा। अब, एक नई रिपोर्ट में भारत में लॉन्च होने से पहले गैलेक्सी M40 के सारी स्पेसिफिकेशन के बारे में बताने का दावा किया जा रहा है।

 

इंटरनेट पर प्रस्तुत एक नई रिपोर्ट में गैलेक्सी एम 40 स्पेक्स के बारे में विस्तार से बताया गया है, और जब यह एक प्रतिष्ठित वेबसाइट से आता है, तो भी आपको इसपर पूरी तरह यकीन नहीं करना चाहिए जब तक कंपनी खुद अपने मू से न बताये सारी बाते उस मोबाइल के बारे में। लेकिन फिर भी अगर हम बात करे तो डिस्प्ले के कॉन्फ़िगरेशन के साथ शुरू करे तो, रिपोर्ट में बताया गया है कि गैलेक्सी M40 में 6.3 इंच का FHD + (2340 × 1080) INFINITY-O डिस्प्ले होगा। रिपोर्ट में यह उल्लेख नहीं है कि यह एक AMOLED पैनल है या नहीं, क्युकी कंपनी अभी सिर्फ डिस्प्ले के नाम पर एक चीज़ पे फोकस कर रही है और वो है INFINITY-O का नाम!

 

यह तो सैमसंग पहले ही बता चुका है कि गैलेक्सी एम 40 स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ चिपसेट के साथ आएगा, और अब खुलासा हुआ है कि यह वास्तव में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर होगा जैसा कि पुरानी अफवाहे थी। और इस मोबाइल में 6GB RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी जो की एक अच्छे फ़ोन में होनी चाहिए! और आगे आगे देखा जाए तो हमे लगता है की आने वाले कुछ सालो में 64GB वैरिएंट्स ख़तम हो जाएंगे जैसे अब 16GB और 32GB बहुत काम रह गए है!

 

ऐसा माना जा रहा है की गैलेक्सी M40 में 3,500mAh की बैटरी होगी जो की हमारे हिसाब से थोड़ी काम है क्यूकी हमे लगता है की इसमें लगभग 4000mAh की बैटरी काम से काम होनी चाहिए थी। सैमसंग इस साल अपने उपकरणों के अंदर बैटरियों के लिए बहुत दिलदार रहा है। गैलेक्सी M30 और गैलेक्सी M20 दोनों बड़ी और असाधारण 5,000mAh की बैटरी के साथ आते हैं। यह सुनकर कि गैलेक्सी M40 3,500mAh क्षमता के साथ आता है, एक डाउनग्रेड की तरह लगता है, लेकिन यह बहुत जल्द ही सामने आ जाएगा कि फोन वास्तविक दुनिया में कैसा प्रदर्शन करता है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 32 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के अलावा, गैलेक्सी M40 में 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और ट्रिपल कैमरा सिस्टम के भीतर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा भी दिया जाएगा। फ्रंट में, गैलेक्सी M40 में छोटे छेद वाले कटआउट में 16-मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा। इसकी सबसे अछि बात हमे यह लगी की, गैलेक्सी एम 40 भी श्रृंखला में यह पहला मोबाइल होगा जिसमें एंड्राइड Pie को One UI के साथ लांच किया जाएगा जिससे बॉक्स से ये मोबाइल निकालते हे आपको android pie मिलेगा।

 

Android Pie की बात करें तो, सैमसंग ने हाल ही में भारत में गैलेक्सी एम 10, गैलेक्सी एम 20 और गैलेक्सी एम 30 के लिए वन यूआई अपडेट को आगे बढ़ाया और इन सभी मोबाइल्स में नए अपडेट दिए है! अब तक जो हम जानते हैं, उसके आधार पर, गैलेक्सी एम 40 निश्चित रूप से तेजी से लोकप्रिय गैलेक्सी एम लाइनअप के लिए एक दिलचस्प जोड़ की तरह लगता है। इसकी सबसे बड़ी USP होल-पंच डिस्प्ले होगी, जो गैलेक्सी एम 40 को अपने सेगमेंट में एक अद्वितीय बढ़त देगी।

 

हैंडसेट की कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, VoLTE , 4G LTE (इंडिया कम्पेटिबल), एनएफसी, 3 जी, 2 जी, ब्लूटूथ आदि हैं। सेंसर में, एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप आदि हैं। और अगर बात की जाए फिंगरप्रिंट सेंसर की तो इसमें एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा लेकिन देखने वाली बात यह होगी की ये फिंगरप्रिंट सेंसर स्क्रीन के अंदर दिया जाएगा जैसा की आज कल और मोबाइल्स में आ रहा है या फिर पीछे दिया जाएगा और कॉस्ट कटिंग की जाएगी।

 

गैलेक्सी M40 की रिलीज़ 11 जून को शाम 6 बजे की जाएगी तभी हमे इसकी असली कीमत के बारे में पता चलेगा और इसकी सही स्पेसिफिकेशन भी सामने आएंगी। फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon इंडिया और सैमसंग के दूसरे ऑनलाइन स्टोर पर बेचा जाएगा।

यह भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *