Revolt Rv 400 electric bike jaane is bike ke baare me sab kuch

Revolt rv 400 red color

भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप स्पेस में आने वाला सबसे नया निर्माता गुरुग्राम स्थित Revolt motors है जो 2019 के अंत में अपना पहला product बेचने के लिए जनता के सामने लाएगा। राहुल शर्मा की कंपनी, जी हाँ जिन्होंने Micromax के मोबाइल फोन भारतीय बाजार में लाके तहलका मचाया था और जो पूरे तरीके से भारत में ही बनते थे, इन्होने ही Revolt Intellicorp के नाम से एक उद्योग खोला जिसमे लगभग Rs 450-550 करोड़ invest किये गए और एक इलेक्ट्रिक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मोटरसाइकिल के साथ अपना स्टार्टअप शुरू करेगा।

बाइक को जून 2019 में पहली बार मीडिया और जनता के सामने पेश किया गया और इसे हरियाणा के मानेसर में कंपनी की सुविधा में निर्मित किया गया था। इनके पहले चरण में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए 1.2 लाख यूनिट्स बनाने की क्षमता है, जो हमारे हिसाब से आने वाले समय में युवाओ के लिए काफी रहेगी लेकिन बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए फिलहाल भी उपलब्ध रहेगी।

Revolt RV 400 Booking Price

रिवॉल्ट ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक, RV 400 को लॉन्च कर दिया है। बाइक को 1,000 रुपये का भुगतान करके 25 जून से रिवॉल्ट website या Amazon पर ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा।

In which cities Revolt Rv 400 will available

इस बाइक को आप दिल्ली एनसीआर, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, नागपुर और चेन्नई में Booking Amount देकर खरीद सकते है।

Revolt Bike Design And Features

बाइक को एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन के तहत डिज़ाइन किया गया है और इसमें सभी जगह LED लाइट और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फ़ीचर का उपयोग किया गया हैं। इस बाइक को दूर से भी स्टार्ट किया जा सकता है Revolt App के माध्यम से। इसमें इन-बिल्ट Geo fencing तकनीक मिलती है जो आपको अपने RV 400 को दूर से भी ढूंढने में सहायता प्रदान करती है और इसके साथ-साथ इसे Remotely संचालित भी कर सकते है। कंपनी भविष्य में OTA अपडेट के माध्यम से अधिक Custom exhaust sound की पेशकश करेगी या नहीं यह अभी तक कहा नहीं जा सकता।

Revolt rv 400 black color

Revolt Rv 400 Top Speed

अब अगर हम इस बाइक के दिल की बात करे यानी इस बाइक की बैटरी की तो हम पाएंगे की, Revolt RV 400 में 156 km की रेंज है जो ARAI-प्रमाणित है। इस बाइक की Top Speed को 85 km प्रति घंटे पर कैप किया गया है यानी के आप बाइक को 85 km प्रति घंटे की रफ़्तार से ऊपर नहीं ले जा सकते, जो हमें लगता है कि शहर के बढ़ते ट्रैफिक को देखके बिलकुल पर्याप्त है। हालांकि कंपनी ने अभी तक official spec sheet जारी नहीं की है, लेकिन हम जानते हैं कि इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट है। ब्रेकिंग हार्डवेयर में मानक के रूप में CBS के साथ दोनों टायर्स में पर डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं।

Revolt Rv 400 Price

हमें उम्मीद है कि रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1 लाख रुपये होगी। लेकिन यह नहीं कह सकते है की यह कीमत Ex-showroom की है या फिर On-Road.

Revolt Rv 400 Available Colors

लॉन्च होने के बाद, यह दो रंगो में उपलब्ध होगी जो हमने इसके लॉन्च के समय पे देखा जो है, Cosmic Black और Rebel Red। इसके बारे में अगले महीने तक और भी updates आ सकते है!

यह भी पढ़े

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.