Punjab National Bank Ne Diya Apne Grahko Ko Bada Tohfa Nahi Dene Honge Ab IMPS Charges

भारत में कोरोना वायरस ने जैसे ही तेजी पकड़ी वैसे ही PM मोदी ने इसके बढ़ते मामले रोकने के लिए देश में लॉकडाउन 2.0 को लगाया जिसे 19 दिन बढ़ाया गया था जिसके खुलने की तारीख थी 3 मई, 2020. अभी यह साफ़ नहीं है की 3 मई के बाद इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं! लेकिन हम यह ज़रूर बता सकते है की इसके बाद भी हालत पहले की तरह सामान्य नहीं रहेंगे और हमे अधिक सावधानी बरतनी पड़ेगी और इन सब में कितना समय लगता है इसका पता लगाना भी मुश्किल है!

इस मुश्किल भरे दौर में पंजाब नेशलनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है। PNB ने डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप से कि जाने वाली ट्रांसक्शन्स पर IMPS चार्ज को कुछ समय के लिए खत्म कर दिया है।

एक बात तो गौर तालाब है की लॉकडाउन के खुलते ही बैंको में भीड़ जरुरत से ज्यादा बढ़ने वाली है और इसी भीड़ को कम करने के लिए बैंक लगातार यही कोशिश कर रहे है, जिसका सीधा सीधा फायदा ग्राहकों को हो रहा है। इसी लिए पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को एक तोफा दिया है जिससे डिजिटल बैंकिंग में लगने वाला चार्ज खत्म कर दिया जाएगा। यह जानकारी PNB ने आज ट्वीट के जरिये दिया और लिखा कि इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप से किए जाने वाले ट्रांजेक्शन पर IMPS चार्ज को खत्म कर दिया गया है।

इससे पहले PNB और दुसरे बैंक्स अपने ग्राहकों से IMPS फंड ट्रांसफर के लिए 0 से 10 रुपये का चार्ज लगाते थे। PNB ने कहा कि यह बदलाव तुरंत लागू किया जा चुका है! अब आप चाहे किसी को भी IMPS ट्रांसफर करे आपको उसका चार्ज बैंक को देना नहीं पड़ेगा जो की बैंक अपने ग्राहकों से वसूलता था।  IMPS से पैसे ट्रांसफर बहुत लोग करते है क्युकी यह तेज होता है और आप यह सर्विस 24*7 इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.