Kya Hai iC Browser Kaise Bana Ye UC Browser Ka Vikalp

ic browser

जब से भारत में UC Browser को बैन किया गया है तबसे UC Browser का दूसरा विकल्प लोग ढूंढ़ने में लग गए है! आपको बतादे की हम आपके लिए इसका दूसरा विकल्प ढूंढ लाये है, जो है iC Browser, ताकि आप अपना समय बर्बाद ना करते हुए इस ऐप का लुत्फ़ उठा सके! मोदी जी ने भारत में आत्मनिर्भर मिशन को चलाया है इससे कोई अपरिचित नहीं है, इसी लिए TATA कम्पनी के पूर्व कर्मचारी द्वारा भारत का पहला ब्राउजर बनाया गया है!

 

इन्होने अपने ब्राउज़र को नाम भी UC Browser से मिलता जुलता दिया है, जो है iC Browser. इस ऐप को प्ले स्टोर पर लॉन्च करते ही इसके अभी तक लगभग 100K यानी 1 लाख डाउनलोड कर लिए गए है! जिस तरीके से टिक टोक के बैन होने पर भारतीय लोगो ने काफी ऐप प्ले स्टोर पर दाल दी थी जो की बिलकुल टिक टोक जैसी ही थी! ऐसे ही iC Browser भी ऐसी ऐप निकल सकती है जो की Uc Broswer का अच्छा विकल्प बन सकती है!

 

iC Browser ऐप को बनाने वाले व्यक्ति के बारे में अगर हम आपको बताये तो इसे बनाया है एक सॉफ्टवेयर इंजीयनर ने जिनका नाम है अर्पित सेठ और आपको जानके हैरानी होगी की अर्पित TCS कंपनी में यानी टाटा कमपनी में कई वर्षो तक काम कर चुके है!

हालांकि अर्पित ने बताया की, जिस तरीके से चीनी एप्स भारत का डाटा चोरी कर रहे थे इसी को रोकने के लिए iC ब्राउजर का निर्माण किया गया है! हमने iC browser का सर्वर किसी विदेश में नहीं बल्कि अपने देश भारत में ही रखा है इसलिए कोई चांस ही नहीं है के इसके द्वारा कोई डाटा लीक हो!

डाटा चोरी होने का सवाल इसलिए नहीं उठता क्युकी iC Browser किसी भी आदमी का डाटा स्टोर नहीं करता! जब कोई डाटा स्टोर होगा ही नहीं तो उसका चोरी होना असंभव है! इस ऐप के जरिये जो डाटा स्टोर होता है वह थोड़ी देर में अपने आप ही ख़तम हो जाता है! इस लिए इसकी ब्राउज़िंग स्पीड काफी तेज़ है! जैसा की हमने आपको बताया था की टिक टोक ऐप बैन होने के बाद भारतीय लोगो ने इसके जैसी दूसरी ऐप बना डाली थी! वैसे ही iC Browser में भी फीचर दिया गया है जो की शार्ट वीडियो के नाम से है!

iC Browser में शार्ट वीडियो के साथ साथ Short News जैसा फीचर भी देखने को मिलता है! जहा आप शार्ट में दुनिया भर की न्यूज़ पढ़ सकते है! जो की आज कल का चलन बना हुआ है! अगर आप भी इस ऐप का लुत्फ़ उठाना चाहते है तो अभी इस ऐप को इनस्टॉल कीजिये और UC browser को भूल जाइये!

Leave a Reply

Your email address will not be published.