Greyhound Movie Review Tom Hanks Ki Ek Or Dhamakedaar Performance

Greyhound Movie

Greyhound Movie Director – Aaron Schneider

Greyhound Movie Cast – Tom Hanks, Stephen Graham, Elisabeth Shue

Star Ratings – 4/5

आज सभी यह कहते है की जब भी टॉम हैंक्स को किसी चीज़ का कप्तान बनाते है तो वो सामने वाले की धज्जिया उड़ा देते है और बात करे समुन्दर की तो उसके कहने ही क्या! इससे पहले जो टॉम हैंक्स की फिल्म समुद्र में बानी थी वो थी Captain Philips, जिसमे टॉम हैंक्स ने समुद्री लुटेरों के छक्के छुड़ा दिए थे! उसके बाद जो इनकी दूसरी फिल्म किसी शिप के कप्तान के रूप में आयी है तो वो है Greyhound (ग्रेहाउंड). यह फिल्म लगभग एक घंटे और 31 मिनट लंबी है, पूरी फिल्म एक्शन और थ्रिलर से भरी है, जिसे देखकर आपको लगेगा की आप वर्ल्ड वॉर 2 के समय में प्रवेश कर गए है।

 

यह तो आपको फिल्म का ट्रेलर देख कर ही समझ आ गया होगा की इस फिल्म की में एक ऐसे कप्तान की स्टोरी डाली गयी है जो अपनी जिंदगी में पहली बार किसी शिप का कप्तान बना है और पहली बारी में ही उसे हद से ज़्यादा मुश्किल परिस्थियों का सामना करना पड़ रहा है क्युकी यह उसका पहले मिशन है, जिसका वो निरिक्षण कर रहा है।

 

37 जहाजों की एक अंतर्राष्ट्रीय टोली, जिसमे दूसरे देशो के लिए ज़रूरी सामान ले जाया जा रहा है, बिना किसी हवाई समर्थन के उसे पांच दिन में उत्तरी अटलांटिक समुद्र को पार करना है। लेकिन हर फिल्म में, बिना गड़बड़ी के काम नहीं हो सकता, इसलिए इसमें भी यही दिखाया है की जब टॉम का जहाज पानी में होता है तो उस पर नाज़ी पनडुब्बियों के वुल्फपैक कहे जाने वाली सबमरीन हमला कर देती है।

जैसे ही वोल्फपैक हैंक्स के जहाज पर हमला करना शुरू करता है, वह सन आपके रोंगटे खड़े कर सकता है! क्युकी उसमे दिखाया हुआ मोर्टार फायर और टॉरपीडो डकिंग का रोमांचक दृश्य आपके होश उड़ा देगा क्युकी उसके लिए जो CGI इस्तमाल हुआ है वो कमाल है। उसके बाद हैंक्स को रेडियो पर, एक जर्मन अधिकारी (थॉमस क्रॉस्टचमन) की आवाज आती है जिसमे वह कहते है की  (“आज तुम मरने वाले हो”)।

 

Greyhound फिल्म के डायरेक्टर आरोन श्नाइडर ने फिल्म को ऐसा बनाने की कोशिश की है जिसके हर सीन को देखके आपका जबड़ा खुला का खुला रह जाए! यह सामने वाले विलन को कुछ इस तरह से दर्शाते है की जैसे विलन की जीत निश्चित है। फिल्म के कुछ दृश्य ऐसे है जो आपको चौका देंगे क्युकी वर्ल्ड वॉर के समय में ऐसी काम ही फिल्मे बनी है जो समुद्र के अंदर बनी हो! इस फिल्म में डायरेक्टर ने कुछ हटके दिखाया है जिसे ज़्यादा लम्बा नहीं खींचा गया!

टॉम हैंक्स की एक्टिंग की अगर बात करे तो उन्होंने अपनी एक्टिंग से पहले भी लोहा मनवाया है और इस फिल्म में भी धमाकेदार एक्टिंग की है! फिल्म देखके आप बोर नहीं होने वाले और हो भी जाए तो आप कोनसा इसे सिनेमा हाल में देख रहे होंगे, आप अपने घर में ऐसी में बैठकर अपनी फॅमिली के साथ ये फिल्म देख रहे होंगे क्युकी यह फिल्म एप्पल टीवी प्लस पर रिलीज़ होगी, तो आप इसे पॉज करे और पॉपकॉर्न बनके लाये और फिर देखने लग जाए!

 

टॉम हैंक्स ने ऐसी फिल्मो में काम किया है जो ऑस्कर लेवल की थी जैसे ‘ए ब्यूटीफुल डे इन दा नेबर हुड’ जिसे ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन मिला था! हाल ही में टॉम हैंक्स ने अपने फैंस को सोशल मीडिया के ज़रिये बताया था की उन्हें और उनकी बव को कोरोनोवायरस हो गया था, लेकिन इलाज के बाद दोनों ठीक हो गए थे। उसके बाद यह इनकी पहली फिल्म है जो बड़े परदे पर नहीं बल्कि OTT प्लेटफार्म पर आपको नज़र आएगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published.