Air India Ke 5 Pilot Plane Leke Gaye The China Hue Corona Positive

कोरोना वायरस के होते हुए भी जो लोग काम कर रहे है उन्हें कोरोना वॉरियर्स कहा जाता है, और लोग इनकी काफी इज्जत कर रहे है! कही लोग इन पर फूल बरसा रहे है तो कई इनकी काम की प्रशंसा कर रहे है! लेकिन काम करते करते यह कोरोना वारियर्स भी कोरोना से बच नहीं पा रहे हैं! कितने लोगो की न्यूज़ हमने पढ़ी, पुलिसवालों से लेकर सेना के जवानों तक और डॉक्टरों से लेकर उनका सहायक स्टाफ और अब खबर आ रही है की एयर इंडिया के पायलट भी इसकी चपेट में आ गए हैं! हाल ही में एयर इंडिया के 5 पायलट की जांच की गयी और वह पांचो ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए!

 

इंडिया टुडे ने यह खबर दी की, ये सभी पायलट फिलहाल मुंबई में हैं और सभी को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है! एयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि इन सभी पायलट को कुछ समय पहले चीन भेजा गया था जहाँ यह कार्गो फ्लाइट्स लेकर गए थे! साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया कि ये टेस्टिंग किट की खराबी का भी मामला हो सकता है. ये सभी बोइंग 787 प्लेन के पायलट थे! लेकिन 3 हफ्तों से इन सभी ने कोई फ्लाइट ऑपरेट नहीं की है!

हाल ही में सर्कार द्वारा ‘वंदे भारत मिशन’ चलाया गया था जिसमे एयर इंडिया का सबसे बड़ा रोल था, जिसमे विदेश में फंसे लोगों को वापस लाना था, उसी दौरान यह मामला सामने आया था! एयर इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग, शांघाई, न्यूयॉर्क के लिए भी फ्लाइट ऑपरेट की हैं, जहां कोरोना का काफी संक्रमण फैला है! इसके साथ साथ लॉकडाउन के चलते एक देश से दूसरे देश मे दवाएं और दूसरे ज़रूरी सामान पहुंचने में भी पायलट का सबसे बड़ा हाथ हैं! ऐसे तक़रीबन 12 देश है जहाँ पर फसे हुए लोगो को पायलट्स वापस ला रहे हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published.