Ab Kharide Amazon Fire Tv Sticks Second Generation Kewal 2999rs Me

amazon fire tv stick lite

Amazon Hardare Event: ऐमेजॉन ने हालही में एक हार्डवेयर इवेंट किया जिसमे उसने अपने नए Fire TV Sticks और Echo स्पीकर्स को लॉन्च किया. जिसे आप इन दोनों की नेक्स्ट जेनेरेशन भी कह सकते हैं! इन दोनों ही गैजेट्स की पहली जनरेशन को ऐमेजॉन ने खूब बेचा और खूब कमाई की क्युकी लोगो का रेस्पॉन्स इन दोनों ही प्रोडक्ट्स के लिए अच्छा था!

 

किसी भी चीज़ की नेक्स्ट जनरेशन तभी लॉन्च की जाती है जब उसकी पहली जनरेशन हिट हो चुकी हो! इसलिए 2nd जनरेशन को कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया जाता है ताकि यूज़र्स को बेहतरीन अनुभव मिल सके! ऐसे ही कुछ बदलाव जैसे Dolby Atoms और HDR  का सपोर्ट अब Fire TV Stick में दे दिया गया है जो लगता है की यूज़र्स को काफी पसंद आने वाला है! ऐमेजॉन ने Fire TV Stick के दो वर्शन अब मार्किट में उतार दिए है जो की Fire TV Stick Lite और Fire TV Stick के नाम से उतारे है और इनकी कीमतों का भी ऐलान कर दिया गया है!

 

Fire TV Stick की कीमत की सबसे पहले बात करे तो भारत में इसकी कीमत 3,999 रुपये राखी गयी है! ऐमेजॉन ने कहा है की यूज़र्स जब इसे इस्तमाल करेंगे तो उन्हें यह पुराने Fire TV Stick के मुकाबले 50% ज्यादा पावरफुल लगेगा!

भारत के अमेज़न डिवाइसेज के प्रमुख पराग गुप्ता का कहना है की अब इंडियन यूज़र्स जो की लाखो की तादात में है जो फायर टीवी स्टिक का इस्तमाल करते है या फिर करना चाहते है, ऐसे लोग अब और तेज़ स्ट्रीमिंग का अनुभव उठा सकेंगे। कोरोना काल में जब सभी लोग चाहे वह बच्चे बूढ़े या जवान हो अपने घर पर टीवी फिल्मों, शो, देखना पसंद करते है!

Amazon Fire TV Stick के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा  की इसमें हमने एक बढ़िया ऑडियो क्वॉलिटी के लिए Dolby Atoms का सपोर्ट भी दे दिया है और इसमें डुअल बैंड के साथ साथ अब डुअल एंटेना वाईफाई भी दे दिया गया है जो अब 5GHz नेटवर्क को भी सपोर्ट कर सकेगा! आज कल तेज़ wifi स्पीड के लिए हमे 5GHz नेटवर्क पर कनेक्ट करना पड़ता है जो की नए फीचर के कारण मुमकिन हो गया है!

Amazon Fire TV Stick Lite – क्या है इसमें ख़ास

Amazon Fire TV Stick Lite की कीमत भी लाइट राखी गयी है यानी की केवल 2,999 रुपये देकर आप इसे खरीद सकते है! इसके ख़ास फीचर्स की अगर हम बात करे तो कमपनी ने इसमें फुल एचडी स्ट्रीमिंग का सपोर्ट दे दिया है! साथ ही इसमें भी HDR सपोर्ट दिया गया है और इसके साथ जो रिमोट दिया गया है उसे Alexa Voice Remote Lite का नाम दिया गया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.